Followers

Tuesday, February 1, 2011

hindi news-कर्पूरी और मैं साजिशों का शिकार हुआ-मुलायम-swatantraawaz

कर्पूरी और मैं साजिशों का शिकार हुआ-मुलायम

कर्पूरी और मैं साजिशों का शिकार हुआ-मुलायमलखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर उन ताकतों के शिकार हुए थे, जो गरीबों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों के नेतृत्व के रास्ते में कांटे बिछाती हैं और उन्ही साजिशों का शिकार मैं भी हुआ। मुलायम सिंह यादव ने ऐसी ताकतों और उनकी साजिशों को विफल करने का आह्वान किया है। उनका यकीन है कि समाजवादी आंदोलन को मजबूती देकर ही इन समाज विरोधी ताकतों को शिकस्त दी जा सकती है। मुलायम सिंह यादव सपा मुख्यालय पर कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह और नाई, सविता, सेन, नंद समाज के प्रतिनिधि सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि कर्पूरी ठाकुर, डॉ राम मनोहर लोहिया की विचारधारा से प्रभावित थे और समाजवादी पार्टी भी उन्ही के बताये रास्ते पर चलकर समतामूलक समाज की स्थापना के लिए संघर्षरत है। कर्पूरी ठाकुर का जीवन हमारे सबके लिए आदर्श है जिससे हमें प्रेरणा लेनी चाहिए। कर्पूरी को याद करते हुए मुलायम ने कहा कि उन्होंने घोर गरीबी में रहकर शिक्षा ग्रहण की और जीवनभर गरीबों की रहनुमाई की, वे राष्ट्रीय नेतृत्व के शिखर तक पहुंचे। मुलायम ने कर्पूरी ठाकुर से जुड़े अपने कई निजी संस्करण भी सुनाएं।


Read More: कर्पूरी और मैं साजिशों का शिकार हुआ-मुलायम-swatantraawaz

No comments:

Post a Comment