Followers

Saturday, March 5, 2011

मायावती के जाते ही बरेली अपनी जगह लौटी

मायावती के जाते ही बरेली अपनी जगह लौटी
बरेली। महाशिवरात्रि के दिन मुख्यमंत्री मायावती के औचक बरेली दौरे को देखते हुए 15 दिनों से चल रहा शहर की कायापलट का काम उनके बरेली आकर और प्रस्थान होते ही विलुप्त हो गया। यह चित्र भी उसी स्थान का है जहां उनके आगमन को देखते हुए अघोषित कर्फ्यू लगाया गया था। महाशिवरात्रि के दिन डरा सहमा सा बरेली का जनजीवन अपनी पुरानी सच्चाईयों पर वापस लौट आया है। आइए और देखिए क‍ि मायावती के दौरे से यहां ऐसा कौन सा चमत्कार हो गया है। मायावती को यदि ऐसा ही निरीक्षण करना था तो वे वीडियो कांफ्रेंसिंग से भी कर सकती थीं, नाहक ही उन्होंने अपने दौरे की तैयारियों में जनता के करीब चार करोड़ रूपये चुटकियों में ठेकेदारों को उड़वा दिए। लोग पूछ रहे हैं कि जनता से तो मायावती मिली ही नहीं, उन्होंने मेयर तक से मुलाकात नहीं की तो यह उनका कैसा दौरा था? कहने वाले कह रहे हैं कि यह 'राज की बात' है।
खैर जो बरेली 2 मार्च को थी वह आज नहीं है। मायावती के हेलीकॉप्टर से उड़ते ही सब अपनी जगह पर आ गए। मंडल और जिले के अफसर एक दूसरे की पीठ थपथपा रहे हैं। अघोषित कर्फ्यू लगाकर और सामान्य जनता को मायावती के दौरे से दूर रखकर इन्हें लग रहा है कि दौरा सफल रहा। यहां अफसरों में चापलूसी के सारे रिकॉर्ड टूटे। मायावती की जनता से दूर रहने की पसंद का इन्होंने बखूबी ख्याल रखा। उन्हें पता था कि मायावती केवल नाली, खड़ंजे देखती हैं और उस लिस्ट को देखती हैं जो वह कार्रवाई करने के लिए लखनऊ से लेकर चलती हैं। पहले से ही तय होता है कि किसे शाबाशी देनी है और किसके दिमाग ठीक करने हैं। मुख्यमंत्री यहां की हकीकत से रू-ब-रू हुए बगैर और खुश होकर चली गईं क्योंकि यहां कोई भी उन तक पहुंच ही नहीं पाया।

3 comments:

  1. बहुत ही सही कहा आपने....सही समीक्षा....बेहतरीन प्रस्तुति....


    *साहित्य प्रेमी संघ

    *काव्य कल्पना

    *गद्य सर्जना

    ReplyDelete
  2. सम्मानित गरिमा जी , ब्लोगिंग के क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए आपको बहुत-बहुत शुभकामनायें... "भारतीय ब्लॉग लेखक मंच" हिंदी ब्लोगरो में प्रेम, भाईचारा, आपसी सौहार्द, के साथ हिंदी ब्लोगिंग को बढ़ावा देने के लिए कृतसंकल्पित है.....यह ब्लॉग विश्व के हर कोने में रहने वाले भारतियों का स्वागत करता है. आपसे अनुरोध है की आप इस "मंच" के "अनुसरणकर्ता" {followers} बनकर योगदान करें. मौजूदा समय में यह मंच लेखन प्रतियोगिता का आयोजन भी किया है. जिसमे आप भी भाग ले सकते है.
    आपके शुभ आगमन का हम बेसब्री से इंतजार करेंगे..साथ ही अपने भारतीय साथियों को भी लायें .. धन्यवाद ..........
    "भारतीय ब्लॉग लेखक मंच" www.upkhabar.in/

    ReplyDelete
  3. इस नए सुंदर से चिट्ठे के साथ हिंदी ब्‍लॉग जगत में आपका स्‍वागत है .. नियमित लेखन के लिए शुभकामनाएं !!

    ReplyDelete